राहुल गाँधी के रिजाइन लेटर के कुछ महत्वपूर्ण बातें

स्वागत है दोस्तों आपका मेरे ब्लॉग में...
और आज में आपलोगों को कुछ जानकारियां दूंगा कांग्रेस अधयछ राहुल गाँधी रिजाइन पत्र से सम्बंधित! 

दोस्तों राहुल गाँधी ने 4/july/2019 को अपना रिजाइन नोटिस ट्वीटर के माध्यम से पेश किये जिसमे उन्होंने अपने रिजाइन देने के कुछ कारणों  को बताते हुए रिजाइन नोटिस देते हैं ! जिसके ख़ास चार बिंदुओं को में इस पोस्ट के माध्यम से बता रहा हूँ  

1. 2019 के लोक सभा चुनाव में कांग्रेस की बड़ी हार के लिए मैं जिम्मेदार हूँ और जवाबदेही होना बहुत जरुरी है भविष्य में कांग्रेस की तरक्की के लिए इसलिए में इस्तीफा दे रहा हूँ!

2.वर्तमान में कांग्रेस कठिन परिस्थिति में है और अभी पार्टी में कड़े और पार्टी के पुनर्निर्माण के फैसले लेने होंगे!

3.मेरे रिजाइन के बाद कांग्रेस पार्टी का नया अध्यछ दुबारा गाँधी फेमली या में अध्यछ चुनु ये सही न होकर यदि पार्टी के वरिष्ठ कार्यकर्त्ता खुद एक समिति बना कर पार्टी के नए अध्यछ का चुनाव करे तो पार्टी के लिए अच्छा परिणाम होगा!

4.मैं हमेशा इलेक्शन के लिए तैयार रहूँगा और जब विपदा और भारी होजाय और सभी दगे कारतूसों पर तब्दील हो जय तब फिर पार्टी चाहे तो हमें दुबारा बुला सकते हैं!जबकि उपा की चैरपरसन सोनिया गाँधी और जनरल सेक्रटरी प्रियंका गाँधी बनी रहेंगी!
साथ में ये भी कहा की में पार्टी का कार्यभार मैं तबतक सम्भालूंगा जबतक पार्टी के सदस्य कांग्रेस के नए अध्यछ का चुनाव नहीं कर लेते है!

लेकिन सवाल ये उठता है की अब कांग्रेस पार्टी के नए अध्यछ कौन बनेंगे? तो इसके लिए कुछ हिंट है की कांग्रेस पार्टी के CWC बैठक से पता चलता है की पार्टी के सुशिल कुमार जो पुर्व गृह मंत्री है और दूसरा मोतीलाल का नाम सामने आया है! और भी कई वरिष्ठ कारकर्ताओं का नाम है लेकिन ये सबसे ज्यादा चर्चा में हैं!

Comments

Popular posts from this blog

भोजन और उसके कार्य Food and its functions

मैसूर और हैदराबाद राज्य निर्माण की प्रक्रिया

चिश्ती सिलसिले की लोकप्रियता के मुख्य कारण 'Takeknowledge